Wednesday 13 December 2017

मार्केट बनाने की रणनीति विदेशी मुद्रा


सरल बाज़ार बनाना मेरे पास एमबी ट्रेडिंग के साथ एक बहुत ही छोटा सा खाता है जो मैं बाज़ार बनाने के लिए उपयोग करता हूं। मुझे जोखिम के समान स्तर पर मार्केटों को रिटर्न बढ़ाने के लिए एक सरल सिद्धांत था: केवल उन मुद्राओं पर प्रस्ताव (विक्रय) करें जो मुझे अगले कुछ महीनों में गिरावट की उम्मीद है। सीमा आदेश से कमीशन कमाने के कारण रिटर्न को खरीदने और पकड़ने के कारण पल्ला झुकना चाहिए। मेरा खाता वर्तमान में 32 से अधिक 34 दिनों तक है, जो तब है जब मैंने इस विशेष ईए को चलाने शुरू किया था। व्यापार का आकार दो मुद्रा जोड़े, EURUSD और USDJPY पर 9: 1 खाते का लाभ उठाता है। रिटर्न के भारी थोक के लिए EURUSD खाते मुझे संदेह है कि उच्च मांग और उच्च अस्थिरता के कारण है USDJPY doesn8217t पर्याप्त चारों ओर कूद करने के लिए इसे बहुत सार्थक बनाने के लिए लगते हैं यह रणनीत एक रामबाण नहीं है जो आपको अभी भी बाजार की दीर्घकालिक दिशा को सही ढंग से अनुमानित करना है। मुझे उम्मीद है कि यूरो बैंकिंग संकट को भंग कर देगा, जो मुझे यूरो 8217 के भविष्य की दिशा 8211 पर अनुमान लगाने के लिए अपेक्षाकृत आसान बनाता है। अगर आपको विस्तृत दिशा सही नहीं मिलती है, तो रणनीति स्पष्ट रूप से पैसे खो जाएगी। डाउन डाउनेंस संतोषजनक है यह सुनिश्चित करने के लिए कम लीवरेज का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। खाते की रिपोर्ट पर नोटिस कैसे अगस्त के अधिकांश दिनों के लिए पीले और लाल रेखा के स्पष्ट रूप से फैले हुए थे जब EURUSD दिशा अस्पष्ट बना रही थी जैसा कि सितंबर में खराब हो रहा है, इसलिए एहसास हुआ खाता इक्विटी का एहसास हुआ संतुलन से बढ़ती हुई छोटी-छोटी विचलन के साथ चलना शुरू हो रहा है। मैंने ईए को EURUSD पर 9 अगस्त 2011 को 1.4386 पर चलना शुरू कर दिया था, जो दैनिक ट्रेडिंग रेंज के मध्य में था। जैसा कि आप खाते के विवरण के माध्यम से जाते हैं, ध्यान दें कि EA कभी-कभी प्रतिस्थापन फांसी को बेहतर बनाता है सिद्धांत रूप में, जैसा कि मूल्य नीचे जाता है, ईए को लगातार कम और कम कीमत पर बेचना चाहिए। क्या होता है, हालांकि, यह है कि व्यापारियों don8217t हमेशा मेरे आदेश के विपरीत दिशा ले। मैं बोली मूल्य से एक निर्धारित दूरी बनाए रखता हूं, जो मेरे आदेश को बाजार के साथ चलने की अनुमति देता है प्रसार में निर्धारित दूरी को बनाए रखना, निष्पादन मूल्य में सुधार करता है और लघु आदेश को भरता है कहें कि मुद्रा की वर्तमान कीमत 100-102 है (उद्योग सम्मेलन उद्धृत प्रसार को 8220100 के रूप में 1028221 पर पढ़ना है)। 100 बोली का प्रतिनिधित्व करता है और 102 प्रश्न पूछता है। यदि मुझे उम्मीद है कि जोड़ी गिरावट आती है, तो मैं केवल पूछताछ के रूप में सीमित आदेश पोस्ट करके मार्केट बनाने की रणनीति चलाता हूं। मैं जब कीमत 100-102 है, तो बिक्री के द्वारा शुरू होता है इसका मतलब है कि मुझे 102 8211 पर कम मिलता है, किसी को मेरी बिक्री खरीदना पड़ता है, और 8220 प्रैक्ट लेकर 8221 मुझे, 8220 प्रैइस मेकर 8221 को 102 में मारता है। मैं तुरंत खरीदारी करके बाहर निकलने की कोशिश करता हूं। इसकी आवश्यकता है कि मैं मौजूदा बोली पर सीमा खरीद आदेश पोस्ट करता हूं, जो 100 है। अगर कोई 100 पर खरीदने का निर्णय नहीं लेता और कीमत 101-100 के स्तर पर आती है, तो मैं अपनी सीमा के आदेश को नीचे गिरने की कीमत के साथ नीचे चला जाता हूं। मेरा बदला हुआ आदेश वर्तमान फैलाव 101- 99 बनाता है यह मानते हुए कि अब कोई मेरे व्यापार के दूसरे पक्ष को 99 में ले जाता है, मैं 3 पिप्स (102- 99 3) करता हूं। अब ऑर्डर फिर से भरने के लिए 8217 का समय है। मौजूदा फैलाव 99-101 है मैं 101 पर मेरी सीमा बेचने के आदेश पोस्ट करता हूं, जो कि कोई भी नहीं चाहता है। बोली 100 तक बढ़ जाती है। मैं प्रसार की दूरी बनाए रखने के लिए अपनी बिक्री सीमा को आगे बढ़ाता हूं, फैल को मूल 100-102 में बदलता रहता है। मेरी सीमा आदेश 8220 अप 8221 को अपने मूल मूल्य से बढ़ाकर, मुझे संभावित रूप से एक ही कदम को दो बार पकड़ने की इजाजत देता है। एक और परिणाम, इस बार एक नकारात्मक, यह है कि तेजी से बूँदें के दौरान ट्रेडों को हर कीमत पर भर दिया जाता है। जैसे ही आदेश कीमत के साथ चलते हैं, वे भी नीचे चलते हैं जब बाजार तेजी से चलता है कभी-कभी लंबी अवधि होती है, जहां ट्रेड एक कदम के निचले भाग के पास ट्रेडों के साथ जुड़ा हो जाते हैं। कहो कि मेरा पहला व्यापार जब फैल 99-101 था और बाजार तेजी से 90-92 पर गिर गया, तो निकल गया। मेरी सीमा आदेश इसके साथ चलना होगा, जिससे मुझे इस कदम के 7 पिप्स याद आये। यह पूरी तरह से बुरा है isn8217t। कभी-कभी मैं इन प्रकार के आदेशों के साथ अटक जाता हूं जो एक दिन से भी ज्यादा समय तक खुले हैं, जो समर्थन और प्रतिरोध के मजबूत संकेत देते हैं। Myfxbook पर एक महान विशेषता यह है कि आप शीर्ष दाएं कोने में कस्टम विश्लेषण पर क्लिक कर सकते हैं। यदि आप 9 अगस्त, 2011 से 1 दिन से अधिक समय के लिए अपने व्यापार पर एक रिपोर्ट चलाते हैं, तो उन निष्पादित मूल्यों की एक चार्ट से तुलना करें, आप देखेंगे कि वे पारंपरिक समर्थन और प्रतिरोध अवधारणाओं के साथ कितनी अच्छी तरह खड़े हैं। एक छोटे से आदेश को भरना महत्वपूर्ण मूल्य स्तरों के बारे में अतिरिक्त जानकारी पाने की तरह है मैं भविष्य में मेरे छोटे खोने के आदेश से बाहर निकलने पर विचार कर सकता हूं, लेकिन मेरे स्टॉप के रूप में उस महत्वपूर्ण स्तर के साथ रिवर्स दिशा में एक बड़ा ऑर्डर खोलना मैंने अपने EURUSD रिटर्न का त्वरित विश्लेषण 9 अगस्त के बाद से खरीद और पकड़ने की तुलना में किया। अगर मैंने 1.4386 से 1.366 9 की मौजूदा कीमत पर एक माइक्रो लॉक बेच दिया और मैट किया तो मुझे 71.70 का लाभ होगा। इसके बजाय, मुझे कीमतों के साथ चलने वाले मेरे आदेशों के कारण 94.10 लाभ हुआ। इसके अतिरिक्त, एमबी ट्रेडिंग ने मुझे अपने ग्राहकों को कीमतों की पेशकश के लिए कमीशन में 28 का भुगतान किया। मैंने मूल क्रम से चिपके रहने के बजाए एक बाज़ार बनाकर मेरी वापसी के अतिरिक्त 70 का कमाया। ऐसा लगता है कि I8217m एक आशाजनक शुरुआत के लिए बंद एक चेतावनी यह है कि जब मैं EURUSD ने 350 पिप्स के खिलाफ चले गए तो मेरी स्थिति का आकार बढ़ गया। मुझे उम्मीद थी कि यह ट्रेडिंग रेंज के शीर्ष पर था। मैंने इसे डबल आकार के बाजार बनाने के आदेश के साथ बदलने के इरादे से बीच में बड़ा नुकसान लिया। मैंने अभी तक छेड़छाड़ नहीं की है कि मेरी स्थिति के आकार में कितना बाहरी प्रदर्शन प्रभाव आता है। वीएसए वॉल्यूम स्प्रेड विश्लेषण मार्केट बनाने ट्रेडिंग स्ट्रेटेजी वाणिज्यिक सदस्य नवंबर 2012 में शामिल हुए 102 पदों ठीक है, मैं जानता हूं कि आप में से बहुत से वॉल्यूम प्रसार विश्लेषण वीएसए से पूछते हैं । कुछ पूछते हैं कि एफएक्स में मात्रा है। कुछ वास्तव में वीएसए का कारोबार कर रहे हैं और पता नहीं है कि अन्य चार्ट्स पर कस्टम संकेतक हैं महान, यह सब अच्छा है मैं आम तौर पर एफएक्स और वीएसए में मात्रा के बारे में कुछ चीजें स्पष्ट करने जा रहा हूं। पहले और सबसे महत्वपूर्ण यह धागा शुरू करने के लिए नहीं कह रहा है कि एफएक्स में वॉल्यूम की कोई ऐसी चीज नहीं है। किसी भी बाजार में एक मात्रा है मैं क्या कहने का प्रयास कर रहा हूं यह है कि एफएक्स मार्केट में वॉल्यूम को सटीक और सटीक रूप से निर्धारित करना संभव नहीं है, बस इसलिए क्योंकि एफएक्स मार्केट एक केंद्रीकृत लेकिन विकेन्द्रीकृत बाजार नहीं है। अच्छा मैं 2 चीजों के बारे में बात करूंगा वॉल्यूम और मार्केट मेकिंग मैं दूसरे के विवरण में नहीं जाऊंगा मुझे अनुमति नहीं है हालांकि कुछ ऐसा होगा जो आपके मन को खुल जाएगा और विस्तार करेगा। वीएसए-वॉल्यूम स्प्रेड विश्लेषण Wyckoff हमें वीएसए के बुनियादी सिद्धांतों को सिखाता है मैं दोहराएगा और कहूंगा कि इन सिद्धांतों की उचित समझ के बिना आप वीएसए को लाभ के लिए संघर्ष कर सकते हैं। मैं यह क्यों कहता हूं, क्योंकि ये सिद्धांत समय पर ढंग से ट्रेडों को ठीक तरह से समझने और निष्पादित करने की रीढ़ हैं। मैं समझाता हूँ कि ठीक से इस्तेमाल किए जाने के कारण वीएसए इतनी शक्तिशाली रणनीति क्यों है जब मैं वीएसए लोगों को कहता हूं, तो वॉल्यूम के बारे में सोचो। ठीक अच्छा। 1. मूल्य परिवर्तनों की मात्रा की सहायता से केवल पुष्टि की जा सकती है। 2. वॉल्यूम एक विशिष्ट प्रवृत्ति की शुरुआत का सबसे प्रारंभिक संकेत भी है। एक अपॉइंटट्रेन्ड की शुरुआती, एक अपडंट्रेंड की समाप्ति और एक अपट्रेंड या डाउनट्रेंड की निरंतरता। वॉल्यूम हमें एक लेकर बाजार को पहचानने में भी मदद कर सकता है। 3. मात्रा में अचानक वृद्धि केंद्रीय बैंकों द्वारा आगामी घटना या अपेक्षित नीति कार्रवाई को संकेत कर सकती है। इस मामले में वॉल्यूम एक क्यू के रूप में कार्य करता है (मैं ट्रेडिंग खबरों की घटनाओं की सिफारिश नहीं करता है) 4. इसके अलावा, औसत मात्रा में अचानक स्पाइक या गिरावट भावना बैल बनाम भालू में बदलाव का सबसे अच्छा संकेतक है। 5. उच्च वृद्धि के दौरान उच्च मात्रा में बढ़ोतरी, बाजार में एक तेजी से टोन की पुष्टि करता है या वर्तमान प्रवृत्ति की निरंतरता 6. वॉल्यूम एक अवरोध सूचक नहीं है, बल्कि एक अग्रणी संकेतक है। एक प्रवृत्ति की शुरूआत में आपको जल्दी ही आकर्षित किया जाएगा 7. वॉल्यूम को अपने दलाल (एफएक्स) में टिक डेटा के रूप में देखें। स्टॉक में सब कुछ गुलाबी और कार्यान्वित करना आसान है। 8. टिक डेटा दलाल से ब्रोकर के लिए भिन्न होता है। अधिक सटीकता के लिए या दलाल को और अधिक विश्वसनीय टिक डेटा प्राप्त करने के लिए हमेशा अपने ब्रोकर प्लेटफार्मों में अपने इंडियों को चलाने के लिए विवेकपूर्ण है। अपने निर्णय लेने के लिए उस दलाल से चिपके रहें 9. वॉल्यूम संकेतकों की आवश्यकता होगी कि आप ब्रोकरर्स सर्वर और आपके स्थानीय समय पर समय का मिलान करें। यह महत्वपूर्ण है कि मैं दो चीजों को कहूंगा। यह आपके व्यापारिक मानसिकता के साथ बहुत कुछ करना है यहां आपको स्मार्ट मनी, बाजार निर्माताओं, शार्क और बड़े खिलाड़ियों की अवधारणाओं को समझना होगा। डीलरों को भी सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनके व्यापार मॉडल को समझना और वे अपने दैनिक कारोबार को कैसे चलाते हैं। इसका मतलब है कि मैं मार्केट मैकर्स बिजनेस मॉडल एमएमबीएम को समझता हूं। उनका काम तरलता प्रदान करना है तरलता क्या है मैं तुम्हें पता लगाने के लिए छोड़ दिया है। प्रत्येक खरीदार के लिए एक विक्रेता होना चाहिए। इसके बारे में सोचो। एफएक्स बाजार विकेंद्रीकृत है जब आप लंबे समय से EURUSD रहे हैं, तब आपसे खुद से पूछा गया कि जब आप लंबे समय से बेचते हैं तो जैसे ही आप इसका जवाब देते हैं, आप जानते हैं कि आपके व्यापार के विपरीत पक्ष में कौन है सभी कहते हैं कि परंपरागत ज्ञान का समर्थन कर रहा है, लगातार प्राप्त अंत (95) पर पहुंचने के लिए एक प्रवेश द्वार है हमें सिखाया जाता है कि आपके पैसे की रक्षा करने का एकमात्र तरीका हार्ड स्टॉप लॉस को रख कर है। खैर, सुसमाचार की सच्चाई और इसका मतलब यह है कि ऐसा होना चाहिए। जो किसी को रोकना चाहते हैं वह एक पराजित है गलत रोकें, जहां तक ​​एफएक्स व्यवहार और हेरफेर का संबंध है, बड़े पैमाने पर तरलता के अंधेरे पूल हैं। मैं वहां रोकूंगा मुझे इस विषय पर अधिक बोलने की अनुमति नहीं है। यह धागा वीएसए व्यापारियों के लिए है मैं सभी को सीखने और देखने के लिए अपने चार्ट सेट अप साझा और पोस्ट करूंगा। तुम्हारा भी पोस्ट करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें अपने तर्क की व्याख्या करें और एक-दूसरे से सीखने दें मैं आप सभी एफएफ समुदाय को एक लाभदायक वर्ष आगे चाहता हूँ 2016 पर ध्यान केंद्रित रहें और हमेशा बहुत खुश रहें। (कृपया विस्तार करने के लिए क्लिक करें) वाणिज्यिक सदस्य नवंबर 2012 में शामिल हुए 102 पदों फ्रैंकफर्ट खुले: गुड मॉर्निंग यूरो-डॉलर में आज सुबह हड़ताल क्षेत्र में गिरावट आई है, जिसमें हम पिछले हफ्ते उल्लेख करते हैं। एक रिलेस्ट के लिए 1.09000 क्षेत्र में एक पुलबैक हम अब भालू को देखकर देख सकते हैं और इस तरह हम कुछ आसान 34.3 पिप्स दक्षिण के लिए ट्रिगर छोटा खींचते हैं। डीटीआई ने लाल और शक्तिशाली एनडी सिग्नल को बंद कर दिया क्योंकि हम लंदन ओपन के पास जाते हैं। हम यह देखने की प्रतीक्षा करते हैं कि यह कैसे खेलता है। दिन में बाद में एक NY उलटा होने से पहले कार्ड पर 1.0910 क्षेत्र में शिकार को रोकें। शुभकामनाएं। जल्द ही बोलें वीएसए अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) स्टॉप लॉस आपके पैसे खोने का एक निश्चित तरीका है, मैं दोबारा इक्विटी स्टॉप लॉस करता हूं, हमारे पास एफएएफ पर ईए हैं जो आपके लिए ऐसा कर सकते हैं इक्विटी सेंरी एक है इसके बावजूद यूरोपीय संघ के रूप में 1.0 9 00 से ऊपर की तरफ एक विस्तारित स्टॉप हंट का संकेत दिया गया क्योंकि बाजार निर्माताओं ने उपयुक्त कीमतों के लिए कम कीमत यूरो के लिए फिर से दोहराने के लिए मैं अपने सभी बाजारों को सही बाजार बनाने की मानसिकता के साथ दोहराता हूं, मैं अपने शॉर्ट्स को जोड़ता हूं और इस व्यापार को तब तक जारी रखूंगा जब तक मुझे अपना एक्ज़िट (इंट्रा-डे) मिलता है (इन्ट्रा-डे) विस्तारित करने के लिए क्लिक करें। रोक लोस आपके पैसे खोने का एक निश्चित तरीका है, मैं दोहराता हूं, इक्विटी स्टॉप लॉस रखो हमारे पास ईएफ़ एफएफ पर है जो आपके लिए ऐसा कर सकते हैं इक्विटी सेंरी एक। इसके बावजूद यूरोपीय संघ के रूप में 1.0 9 00 से ऊपर की तरफ एक विस्तारित स्टॉप हंट का संकेत दिया गया क्योंकि बाजार निर्माताओं ने उपयुक्त कीमतों के लिए कम कीमत यूरो के लिए फिर से दोहराने के लिए मैं अपने सभी बाजारों को सही बाजार बनाने की मानसिकता के साथ दोहराता हूं, मैं अपने शॉर्ट्स को जोड़ता हूं और इस व्यापार को तब तक जारी रखूंगा जब तक मैं अपना एक्ज़िट (इंट्रा-डे) प्राप्त करता हूं मैं एक दिन व्यापारी EURUSD एचटी एचआईटी हूं और साथ ही साथ एक और बेचने वाले लंदन को बेच दिया है, जो मेरी औसत 1.0897 तक पहुंचने के लिए खुला है। यह अच्छी तरह से प्रतिक्रिया व्यक्त की और प्रत्येक अटैचमेंट छवि पर कम से कम 50 पिप्स के साथ क्लिक किया ( बड़ा करने के लिए क्लिक करें)

No comments:

Post a Comment